top 10 hair tips

                                                      hair tips 

mehandi , neem , or green tea jaise kayi harbes hai jinhe baalo par lagane se baal ghane or lambe hote hai..yadi aap kale , ghane or lambe baalo ko rakhna chahti hai too uske liye aapko khan-pan ki aadato me badlav karna hoga..isse baalo ko sampuran poshan milega baalo ke poshan se matlab hai baalo ki jadoo ko paryapat protein milna..baalo ki jad yani skelap jitni majbut hogi baal utne hi teji se growth karnge..baalo ka badna baalo ki jad ya hair folikal se shuru hota hai halaki baalo ki jadoo ko poshan dene ke liye niyamit teel ki masaaj zaruri hai iske alawa healthy food or saaf-safai bhi baalo ki growth me aaham bhumika hai..

baalo ki lambayi badane or chamakdar bananne ke tarike:-

*arandi ke teel se masaaj -

arandi ke teel me vitamin-e ke sath baalo ki growth ke liye zruri omega-9 fetty acid rahta hai..ise teel ke skelap ki masaaj karne se baal me kudrati tarike se labe or ghane hote hai waise arandi ka teel kaffi gaada hota hai agar iske sath badam ka teel mila liya jaye too yah or asardar hojata hai..

*tanav se mukat rahe - 

baalo ko jhadne-girne or tutne ki badi wajh tanav rahta hai yah mana jata hai ki tanav ki wajhse baalo ko badne ka joo samanya chakra hota hai wah ruk jata hai..

*aloevera se baaalo ko poshan de - 

alovera baalo ko badne me madad karta hai..alovera jel lagane se baalo ka jhadna or girna kam hojata hai 

*herbal sapliment alag se le baalo me -

santulit diet lene par bhi sharir me zruri tatwo ki kami rah jati hai..in zruri tatwo se twacha or baalo ko bhi poshan milta hai aap vitamins aadi sapliment ke toor pe le sakte hai..



*ande - 

baalo ko badane ke liye ande ka istemal karna zruri hota hai..isme paye jane wale tatwa jaise sulfar , foxfores aadi baalo ki lambai badane me madat karta hai..



*healthy diets - 

lambe or ghane baalo ke liye diet me protien , vitamin or minerals hona zruri hai..apni diet me waise food ko shamil kare jisme vitamins A,B,C,E ke sath sath iron, zinc, megnisuim or selenium jaise tatwo ki achi matra mojud ho..isliye inhe apni diet me zarur shamil kare..

*skelap ki masaaj - 

masaaj karne se baalo ki jad skelap tak rakat sanchar tej hota hai..or isse baalo ke badane ki gati me teji aati hai..iske alawa hafte me ek din gungune teel or hair mask se baalo ki deep conditing karne se bhi kaffi asar hota hai baalo ko gungune teel ya conditioner lagaye ungliyo se panch mintue tak skelap ki masaaj kare...

*baalo ko jhukar - 

aamtor par ladkiya baal dhone ke baad sukhane ke liye baalo ko niche jhukati hai..panch mintue tak sir jhukakar baalo ko niche jhukne se baalo ki badne ki gati teej hoti hai..

*baalo me laye chamak - 

shampoo karne ke baad baalo me pyaj ka rus lagakar kuch der tak rahne de..iske baad baalo ko achi tarah se dhole taki pyaj ki gandh dur hojaye agar aapko pyaj ki gandh pasand nahi hai too apple saider vinegar ka istemal bhi kar sakte hai..2 chammach vinegar ko ek liter pani me mila le shampoo ke baad isse baalo ko dhoye in dono ki upayo se baalo me chamak aayegi..

*curi patta - 

curi patta ki chatni bnakr usse achi tarah se balo me lagye swasth ,lambe , ghane baalo ke liye asardar hota hai..

Aaharshi Rajput

No comments:

Post a Comment

Instagram